स्वस्थ दांत यानि स्वास्थ्य व मनमोहक मुस्कान

0
987

सहारनपुर : 31 अगस्त : सहारनपुर की एक स्मार्ट शहर के रूप में विश्व भर में पहचान बना रहे वेब पोर्टल द सहारनपुर डॉट कॉम ने आज रामकृष्ण परमहंस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, रायवाला के छात्र-छात्राओं के लिये निःशुल्क दंत परीक्षण कराया।  इस निःशुल्क शिविर हेतु प्रसिद्ध दंत रोग विशेषज्ञ  डा. आशीष जैन व डा. वैशाली जैन ने निस्वार्थ सेवाएं देते हुए न केवल 200 से अधिक छात्र-छात्राओं के दांतों की जांच की बल्कि उनको दांत कैसे जीवन भर स्वस्थ एवं सुन्दर बने रहें, इस बारे में उनको महत्वपूर्ण जानकारी भी दी। डा. वैशाली जैन ने छात्र-छात्राओं को बताया कि यदि अच्छे स्वास्थ्य की गारंटी चाहिये तो सबसे पहले दांतों के स्वास्थ्य की चिन्ता करनी चाहिये। अच्छे व्यक्तित्व और मनमोहक मुस्कान के लिये भी चमचमाते हुए दांत जरूरी हैं।  गुटका, तंबाखू, मीठे और दांतों में चिपकने वाले खाद्य पदार्थ दांतों के लिये विष के समान हैं।  दोनों चिकित्सकों ने छात्र-छात्राओं का भली प्रकार परीक्षण करके आवश्यकतानुसार उनको दवाई व अन्य सलाह लिख कर दी और यह भी विश्वास दिलाया कि इस पर्चे को दिखा कर वह क्लीनिक पर भी निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं।

डा. वैशाली जैन व डा. आशीष जैन (दंत रोग विशेषज्ञ) फ्री डेंटल चैक अप कैंप में अपनी सेवाएं देते हुए
डा. वैशाली जैन व डा. आशीष जैन (दंत रोग विशेषज्ञ) फ्री डेंटल चैक अप कैंप में अपनी सेवाएं देते हुए

DSC_9248

 

dentalcamp05द सहारनपुर डॉट कॉम के सदस्य और दंत – परीक्षण शिविर के संयोजक राजेश गुप्ता, संस्था की सचिव नीना धींगड़ा, सांस्कृतिक सचिव व प्रख्यात रंगकर्मी संदीप शर्मा ने कार्यक्रम को सफलता पूर्वक आयोजित कराने के लिये विशेष योगदान दिया।  द सहारनपुर डॉट कॉम के संस्थापक अध्यक्ष सुशान्त सिंहल ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को कहा कि गंदगी बीमारी का घर है, फिर चाहे वह दांतों व शरीर की हो, और चाहे घर की, मुहल्ले या शहर की।  बीमारियों से लड़ना है तो हमें स्वच्छता की शुरुआत अपने शरीर और अपने घर से ही कर देनी चाहिये।

विद्यालय के प्रधानाचार्य वीर सिंह तोमर व प्रवक्ता श्रीमती सुधा जैन ने द सहारनपुर डॉट कॉम तथा दोनों दंत रोग विशेषज्ञों का आभार व्यक्त किया कि वह छात्रों के हित में इस प्रकार का आयोजन विभिन्न स्कूलों में कर रहे हैं।  उन्होंने आशा व्यक्त की कि वह समय – समय पर इस प्रकार के आयोजन करते रहेंगे।

अन्त में संदीप शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY