शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करें – जिलाधिकारी शफ़क़त क़माल

जिलाधिकारी ने दिलाई शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने की शपथ !

0
309

सहारनपुर।  जिलाधिकारी सहारनपुर और ज़िला निर्वाचन अधिकारी मौ.शफकत कमाल ने कॉर्डिनेटर सुरेन्द्र चौहान के संयोजन में ज़िला मुख्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों ने सहभागिता की।  बैठक में मौजूद विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं, उद्यमियों,  व्यापारिक व औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों, पत्रकारों को संबोधित करते हुए  जिलाधिकारी ने

लोकतंत्र के महापर्व 15 फरवरी, यानि सहारनपुर में मतदान के दिन मतदान अवश्य कराने की शपथ दिलवाई ।  केरल का उदाहरण देते हुए उन्होंने बताया की वहां पर 90 प्रतिशत से कम मतदान रह जाये तो वहां की जनता हैरान हो जाती है।

सहारनपुर जिलाधिकारी शफकत कमाल मतदान बैठक में बोलते हुए

जिलाधिकारी शफ़क़त क़माल ने कहा कि पिछले संसदीय चुनाव में सहारनपुर ने उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 74 प्रतिशत मतदान किया था जिसे कायम ही नहीं रखना है बल्कि पांचो राज्य के होने वाले चुनाव में सर्वाधिक मतदान का कीर्तिमान सहारनपुर को स्थापित करना है जिसके लिए सभी को अभी से अपने प्रयास तेज़ करने होंगे।

इस अवसर पर जहां एक ओर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी ने समस्त बस और टेम्पुओं पर स्टीकर आदि लगवाने का सुझाव दिया  वहीं पेट्रोल पंप एसोसिएशन के दिनेश वर्मा ने होर्डिंग लगवाने की बात कही।  विभिन्न क्षेत्रो में मतदान बढ़ने की ज़िम्मेदारी भी प्रबुद्ध लोगो को सौंपी गयी। सिविल डिफेन्स के सहयोग से “Knock the Door!” शैली में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प राजेश जैन ने प्रदर्शित किया और पूरी ताकत लगाने का आश्वासन दिया।   व्यापारी नेता राधेश्याम नारंग ने शेर के माध्यम से सभी का होसला बढ़ाया और कपडा मार्केट और चिलकाना रोड आदि पर अधिक से अधिक मतदान का भरोसा दिया। शहर के नायब क़ाज़ी नदीम का कहना था कि वो भी अपनी पूरी ताकत से सर्वाधिक मतदान हेतु अपील करेंगे और सहारनपुर का नाम मतदान के इतिहास में दर्ज हो ये प्रयास करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भारत सिंह यादव का कहना था की जनता निर्भीक होकर मतदान कर सके ये व्यवस्था देने के लिए पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है।

DM02

किसान नेता अरुण राणा ने सर्वाधिक मतदान कराने वाले ग्राम प्रधान और ग्राम स्तर पर सेवारत आशा आदि को भी पुरुस्कृत करने का सुझाव दिया, जिस पर सहमति बनी।  वहीं, अरविन्द नैब ने रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों के लिये प्रचार सामग्री लगवाने का सुझाव दिया।   जाये जिस पर डी एम ने दिनेश वर्मा को स्टेशन और बस स्टैंड पर होर्डिंग लगवाने की बात कही है।   इंडियन इंडस्ट्रीज़ एसोसियेशन के प्रतिनिधि अशोक गांधी ने दिल्ली रोड पर सर्वाधिक मतदान करने में उद्योग जगत की भूमिका सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

कॉर्डिनेटर सुरेन्द्र चौहान के संयोजन में आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त हरीश चंद्र, और अपर जिलाधिकारी प्रशासन एस के दुबे, नगर मजिस्ट्रेट हरीशंकर , ज़िला विद्यालय निरीक्षक आर के तिवारी, डी एस ओ ध्रुब सिंह यादव, पत्रकार जावेद साबरी, अनिल भारद्वाज, गौरव मिश्रा, शीलेश सक्सेना, डा. वीरेंद्र आज़म, नीना जैन,डॉ एम पी सिंह चावला, विपिन सलूजा, अहमद रजा, शाहिद ज़ुबैरी, ए के चंदनानी, शब्बीर शाद,अनीस सिद्दीकी, के एल अरोड़ा, विवेक मनोचा, मनजीत सिंह अरोड़ा, ब्रित चावला, दानिश आज़म, डॉ रविंद्र राणा, डॉ प्रशांत खन्ना, काज़ी नदीम अख्तर, मौलवी फरीद, मो यूनुस, आर के धवन, मुकेश गोयल, पंकज बंसल,अशोक गांधी, दिनेश वर्मा राकेश ठाकुर, के के खन्ना, डॉ सुकेश शर्मा, प्रवीण छाबड़ा ,हाजी सगीर, एस के दुआ,राज कुमार विज, अहमद रज़ा, प्रदीप लूथरा, एम आलम,नरेश धीमान, शिव कुमार गौड़, अरुण राणा, अहमद रज़ा,जयवीर राणा आदि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY