भारत विकास परिषद् का दीपावली महा मेला

सिद्धार्थ शाखा ने गायन, नृत्य व नाटक तीनों विधाओं में ट्रॉफी जीती!

0
2033
फाल्गुनी भारद्वाज कत्थक प्रस्तुति के लिये ट्रॉफी प्राप्त करते हुए
फाल्गुनी भारद्वाज कत्थक प्रस्तुति के लिये ट्रॉफी प्राप्त करते हुए

1 नवंबर : सहारनपुर / शामली – भारत विकास परिषद्‌ के प्रांतीय अधिवेशन में पूरे प्रांत से भाविप की विभिन्न शाखाओं ने एकत्र होकर अपने संपर्क / सहयोग / सेवा / संस्कार और समर्पण के पंच सूत्र के आधार पर समाज सेवा के कार्यों को और अधिक गति से आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस अधिवेशन को दीपावली महामेले का स्वरूप दिया गया था जिसमें  सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया|  विभिन्न शाखाओं से आये सदस्यों ने अपनी – अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से न केवल दर्शकों का स्वस्थ मनोरंजन किया बल्कि समाज को सार्थक संदेश भी दिये।

BVPShamli01

इस अवसर पर मेला चेयरमैन अजय संगल एवं भाविप शामली शाखा के अध्यक्ष श्रीपाल गोयल ने बताया कि जनपद के इतिहास में पहली बार इतने विराट्‌ स्तर पर आयोजन हुआ है जिसमें ज़ी टीवी के कलाकार नैना सिंह, आयुष्मान सक्सेना व प्रिंस ग्रुप की प्रस्तुतियां भी हुईं। उड़ीसा से आये डांस ग्रुप ने भी अपनी प्रस्तुति दीं।

भारत विकास परिषद्‌ सिद्धार्थ शाखा सहारनपुर के सदस्यों ने अपनी प्रस्तुतियों के लिये दर्शकों की भरपूर सराहना बटोरी । संस्था के वरिष्ठ सदस्य श्री कमल शर्मा की सुपुत्री आस्था शर्मा ने जहां गीत प्रस्तुत किया, वहीं परिषद्‍ के एक और सक्रिय सदस्य संदीप शर्मा की सुपुत्री फाल्गुनी भारद्वाज ने अपनी कत्थक प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। संदीप शर्मा द्वारा लिखित व निर्देशित तथा प्रियंका त्यागी, कोमल टंडन, ममता बजाज द्वारा अभिनीत नाटक ’सोचो, आखिर कब सोचोगे?’ ने समाज में व्याप्त कन्या भ्रूण हत्या की विकराल समस्या की ओर सबका ध्यान आकर्षित किया और दर्शकों को झकझोर दिया। इन प्रस्तुतियों के लिये प्रांतीय अध्यक्ष, महासचिव द्वारा शाखा सदस्यों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

भाविप सिद्धार्थ शाखा की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाले सदस्य कमल शर्मा, अंजू शर्मा, सीमा शर्मा, संजीव बजाज, ममता बजाज, कोमल टंडन (सचिव), सोहन देव, अंकुश जोशी, प्रियंका त्यागी, रेशम बजाज, वेद टंडन, अवंतिका टंडन, फाल्गुनी भारद्वाज, सोनी टंडन व स्नेही शर्मा रहे।

BVPShamli02BVPShamli03BVPShamli04

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY